हिंदी समाचार

हिजाब विवाद: RSS की मुस्लिम शाखा ने कर्नाटक की लड़की का किया समर्थन, जानें क्या कहा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की मुस्लिम शाखा ने कर्नाटक की छात्रा मुस्कान खान (Muskan Khan) का समर्थन किया है और कहा है कि ह हमारे समुदाय की एक बेटी और बहन है. हम उसके संकट की घड़ी में उसके साथ खड़े हैं.

अयोध्या: कर्नाटक से शुरू हुए हिजाब विवाद (Hijab Controversy) पर राजनीति लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की मुस्लिम शाखा ने कर्नाटक की छात्रा बीबी मुस्कान खान का समर्थन किया है. संघ ने कहा कि हिजाब या ‘पर्दा’ भी भारतीय संस्कृति का हिस्सा है.

संकट की घड़ी में उसके साथ: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच

आरएसएस मुस्लिम विंग मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (Muslim Rashtriya Manch) ने हिजाब पहनने की बीबी मुस्कान की याचिका का समर्थन किया है और उसके आसपास के भगवा उन्माद की निंदा की है. पत्रकारों से बात करते हुए मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अवध प्रांत संचालक अनिल सिंह ने कहा कि वह हमारे समुदाय की एक बेटी और बहन है. हम उसके संकट की घड़ी में उसके साथ खड़े हैं.

‘हिजाब पहनने की संवैधानिक स्वतंत्रता’

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (Muslim Rashtriya Manch) ने अपने बयान में कहा कि हिंदू संस्कृति महिलाओं का सम्मान करना सिखाती है और जिन्होंने ‘जय श्री राम’ का जाप किया और लड़की को आतंकित करने की कोशिश की, वे गलत थे. बयान में कहा गया, ‘लड़की को हिजाब पहनने की संवैधानिक स्वतंत्रता है.’ अगर उसने कैंपस ड्रेस कोड का उल्लंघन किया था, तो संस्था को उसके खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार है.

‘हिंदू संस्कृति को बदनाम किया है’

आरएसएस नेता ने कहा कि लड़कों का भगवा दुपट्टा पहने और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने का व्यवहार अस्वीकार्य है. उन्होंने हिंदू संस्कृति को बदनाम किया है. सिंह ने कहा कि हिजाब या पर्दा भी भारतीय संस्कृति का हिस्सा है और हिंदू महिलाएं अपनी पसंद के अनुसार पर्दा पहनती हैं। और यही शर्त बीबी मुस्कान पर भी लागू होती है.

अनिल सिंह ने कहा कि हमारे सरसंघ चालक ने कहा है, मुसलमान हमारे भाई हैं और दोनों समुदायों का डीएनए समान है. मैं हिंदू समुदाय के सदस्यों से मुसलमानों को अपने भाई के रूप में स्वीकार करने की अपील करता हूं.

News Source: Zee News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button