हिंदी समाचार

UP Election Phase 4 Live Updates : चौथे चरण में यूपी की 59 सीटों पर हो रहा मतदान, सुबह 9 बजे तक 9.10% वोटिंग

Assembly Elections 2022 : पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर आज मतदाता वोट कर रहे हैं. इस चरण में 624 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

Assembly Elections 2022 Live Updates : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में आज कुल 9 जिलों की 59 विधान सभा सीटों पर वोटिंग जारी है. सुबह 9 बजे तक इन सीटों पर कुल 9.10 फीसदी मतदान होने की खबर है. इस बीच, राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा अध्यक्ष मायावती ने लखनऊ में एक स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर जाकर मतदान किया. उनकी ही पार्टी के नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने भी सपरिवार मतदान किया. रायबरेली से बीजेपी की उम्मीदवार अदिति सिंह ने भी रायबरेली के लालपुर चौहान में मतदान किया.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सपनों का प्रदेश बनाने के लिए मतदान करें. उन्होंने koo किया, “उ.प्र. विधान सभा चुनाव-2022 का आज चतुर्थ चरण है..भयमुक्त, दंगामुक्त, अपराधमुक्त, भ्रष्टाचारमुक्त प्रदेश के लिए, विकासयुक्त और सुरक्षायुक्त अपने सपनों का उत्तर प्रदेश बनाने के लिए सभी सम्मानित मतदाता गण अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें.”

पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर आज मतदाता वोट डाल रहे हैं. इस चरण में 624 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. 2017 में चौथे चरण की 59 सीटों में से 51 सीटें बीजेपी ने जीती थीं. 

इस चरण में उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, रायबरेली से मौजूदा विधायक अदिति सिंह सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है. लखनऊ की सरोजिनी नगर सीट से भाजपा ने प्रवर्तन निदेशालय के पूर्व संयुक्त निदेशक राजेश्वर सिंह को सपा उम्मीदवार अभिषेक मिश्रा के खिलाफ खड़ा किया है. पिछली बार बीजेपी ने 2017 में लखनऊ की 9 में से 8 सीटें जीती थीं.

लखीमपुर में मुकाबला बहुकोणीय है. लखीमपुर सीट से बीजेपी के योगेश वर्मा दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं. उनका मुकाबला सपा के उत्कर्ष वर्मा मधुर, बसपा के मोहन वाजपेयी, कांग्रेस पार्टी के डॉ रविशंकर त्रिवेदी, एआईएमआईएम के उस्मान सिद्दीकी और आम आदमी पार्टी (आप) के खुशी किन्नर से है. 2017 में लखीमपुर में 8 की 8 सीटें बीजेपी ने जीती थीं. 

यूपी में चौथे चरण का मतदान शुरू
यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए आज चौथे चरण का मतदान शुरू हो गया है. इस चरण में 624 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. 

News Source: NDTV

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button